Wednesday, September 29, 2010

पृथक बुंदेलखंड मेरे एजेंडे में नहीं: शिवराजसिंह


मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सागर में चातुर्मास कर रहे संत रविशंकर महाराज के दर्शन करने पहुंचे। फोटो: डेली हिंदी न्‍यूज़
मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सागर में चातुर्मास कर रहे संत रविशंकर महाराज के दर्शन करने पहुंचे। फोटो: डेली हिंदी न्‍यूज़
सागर (डेली हिंदी न्‍यूज़)। मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने एक बार फिर दो टूक शब्‍दों में कहा है कि पृथक बुंदेलखंड राज्‍य उनकी प्राथमिकताओं में शुमार नहीं है। सीएम ने अपने संक्षिप्‍त प्रवास के दौरान यह बात कही। वे यहां चातुर्मास कर रहे संत रविशंकर महाराज रावतपुरा सरकार के दर्शन करने आए थे।
रावतपुरा सरकार के दर्शन के बाद ढाना हवाई पट्टी रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से संक्षिप्‍त चर्चा में श्री चौहान ने दो टूक शब्‍दों में कहा कि पृथक बुंदेलखंड राज्‍य का मुद्दा उनकी सरकार के एजेंडे में शामिल नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद की दौड़ में उनके नाम की चर्चा से संबंधित सवाल को उन्‍होंने फौरन हवा में उड़ा दिया। सवाल पूछने वाले पत्रकार से उन्‍होंने कहा, धन्‍यवाद।
कल्‍पना भवन में मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पूर्व मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता विट्ठलभाई पटेल से मुलाकात की।
कल्‍पना भवन में मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पूर्व मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता विट्ठलभाई पटेल से मुलाकात की।
सागर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज को मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया से मान्‍यता दिलाने के मसले से संबंधित सवाल पर सीएम ने कहा कि सरकार ने अपने हिस्‍से का काम पूरा कर दिया है। कॉलेज को मान्‍यता देने का काम एमसीआई का है और उन्‍हें उम्‍मीद है कि काउंसिल जल्‍द ही इस बारे में कोई फैसला करेगी। उन्‍होंने कहा कि कॉलेज में इसी सत्र में पढ़ाई आरंभ होने की संभावना है।
अपने करीब दो घंटे के प्रवास के दौरान सीएम ने किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लिया न ही वे कहीं गए। सरकारी विमान से ढाना हवाई पट्टी पर निर्धारित समय 3 बजे से करीब डेढ़ घंटे की देर से लैंड करने के बाद वे कार में सीधे सुभाषनगर स्थित कल्‍पना भवन पहुंचे। रावतपुरा स‍रकार वहीं चातुर्मास कर रहे हैं।
श्री चौहान के साथ सांसद भूपेंद्रसिंह ठाकुर और पूर्व मंत्री रामपाल भी भोपाल से विमान में सागर आए थे। उनके अलावा सागर विधायक शैलेंद्र जैन और पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा वरिष्‍ठ भाजपा नेता हरनामसिंह ठाकुर, दमोह सांसद शिवराजसिंह लोधी, बीना विधायक‍ डॉ. विनोद पंथी भी इस अवसर पर मौजूद थे। सीएम ने सबके साथ जाकर संत के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। बाद में रावतपुरा सरकार ने करीब 20 मिनट तक सीएम से एकांत में चर्चा की।
इससे पहले ढाना हवाईपट्टी पर भाजपा नेताओं ने सीएम की आगवानी की। हवाई पट्टी पर पूर्व विधायक सुधा जैन, लक्ष्‍मीनारायण यादव, संतोष साहू, डॉ. अशोक अहिरवार, आदि मौजूद थे। भोपाल लौटने से पूर्व सीएम ने हवाई पट्टी पर मौजूद जिला प्रशासन के तमाम वरिष्‍ठ अधिकरियों से संक्षिप्‍त चर्चा भी की। वे शाम करीब छह बजे वापस भोपाल रवाना हुए।

No comments:

Post a Comment